< Browse > Home / बस यूँ ही / Blog article: नमः शिवाय बैंक

| Mobile | RSS

नमः शिवाय बैंक

February 15th, 2007 | 3 Comments | Posted in बस यूँ ही

क्या आपने कभी इस नाम के बैंक के बारे में सुना है, अगर नही सुना तो ये पढ लीजिये। ये बैंक है उत्तर प्रदेश के एक शहर काशी में, अब आप लोग जरूर सोच रहे होंगे ये कहीं कोई विदेशी बैंक तो नही। जी नही ये विदेशी नही बल्कि खालिस देशी बैंक है। इस बैंक में जमा आपका बेलेंस इस लोक को नही बल्कि परलोक सुधारने के काम आता है क्योंकि यहाँ रूपये पैसे नही वरन् मंत्र और पंचाक्षर जमा किये जाते हैं। फिलहाल तो इस बैंक की कोई ब्रांच नही है इसलिये अगर आप भी अपना खाता खुलवाना चाहते हैं तो आपको इस बैंक के हैड आफिस काशी ही जाना पडेगा। खाता खुलवाना बहुत ही आसान है, वहाँ जाके किसी एक बुक में बस नमः शिवाय लिख दीजिये और आपका खाता चालू। उसके बाद बैंक में जाते रहिये मंत्र और पंचाक्षर जमा कराते रहिये। फिलहाल तो इस बैंक के कुल लगभग ३०,००० सदस्य (कस्टमर) हैं और इनमें से कुछ लोग बाहरी देशों में भी रहते हैं।

Leave a Reply 2,094 views |
Follow Discussion

3 Responses to “नमः शिवाय बैंक”

  1. संजय बेंगाणी Says:

    ब्याज के रूप में बैंक द्वारा भी कुछ मंत्र जोड़े जाते हैं या नहीं? :)

  2. Divyabh Says:

    वाह क्या बैंक है…।

  3. श्रीश शर्मा 'ई-पंडित' Says:

    ये बैंक तो नया होगा शायद पर एक बैंक अयोध्या में बहुत पहले से है, रामनामी बैंक, एक महात्मा थे बहुत सिद्ध और त्यागी उन्होंने शुरु किया था, हर किसी से संकल्प करवाते थे कि इतने रामनाम जरुर जपूंगा। आप कापी/डायरी आदि पर रामनाम लिखिए और उस बैंक में जमा करवा सकते हैं।

बड़ी देर कर दी, मेहरबाँ आते-आते

टिप्पणियों का शटर नयी पोस्ट पब्लिश करने के बाद कुछ दिनों ही खुला रहता है। पुरानी पोस्टस में आने वाले स्पॉम टिप्पणियों के मद्देनजर यह निर्णय लेना पड़ा, असुविधा के लिये खेद है। आप को अगर ये ब्लोग और इसमें लिखी पोस्ट पसंद आती हैं तो आप इसे सब्सक्राइब करके भी पढ़ सकते हैं, धन्यवाद।